Ticker

6/recent/ticker-posts

Hindi love Shayari

Hindi love Shayari

दिल के रिश्ते का कोई नाम नहीं होता, 
हर रास्ते का मुक़ाम नहीं होता, 
अगर निभाने की चाहत हो दोनों तरफ,
 तो क़सम से कोई रिश्ता नाक़ाम नहीं होता! 

तेरे इंतजार में कब से उदास बैठे हैं, 
तेरे दीदार में आँखे बिछाये बैठे हैं,
 तू एक नज़र हम को देख ले बस, 
इस आस में कब से बेकरार बैठे हैं।

 हर रात मैं भी आपके पास उजाला हो,
 हर कोई आपका चाहने वाला हो, 
वक़्त गुजर जाये उनकी यादो के सहारे हो, 
ऐसा कोई आप के सपनो को सजाने वाला हो। 

शुभ रात्रि याद करते है तुम्हे तनहाई में, 
दिल डूबा है गमो की गहराई में,
 हमें मत ढूंढना दुनिया की भीड़ में, 
हम मिलेंगे में तुम्हे तुम्हारी परछाई में।

कितने चेहरे हैं इस दुनिया में, 
मगर हमको एक चेहरा ही नज़र आता है, 
दुनिया को हम क्यों देखें, 
उसकी याद में सारा वक़्त गुज़र जाता है। 

दिल मेरा अगर रोया न होता, 
हमने भी आँखों को भिगोया न होता, 
दो पल की हंसी में छुपा लेता गमो को, 
ख्वाब को हकीकत में संजोया नहीं होता. 

न गुलफ़ाम चाहिए, न सलाम चाहिए,
 न मुबारक का कोई पैग़ाम चाहिए,
 जिसको पी कर होश उड़ जायें,
 लबों को ऐसा.. जाम चाहिए! 

तुझे पलकों पे बिठाने को जी चाहता है तेरी बाहों से लिपटने को जी चाहता है, 
खूबसूरती की इंतेहा हैं तू, तुझे ज़िन्दगी में बसाने को जी चाहता है. 

खता हो गयी तो फिर सज़ा सुना दो,
 दिल में इतना दर्द क्यूँ है वजह बता दो,
 देर हो गयी याद करने में जरूर, 
लेकिन तुमको भुला देंगे ये ख्याल मिटा दो। 

मेरा दिल जलाने वाले, मेरा दिल जला के रोए,
 मुझे आजमाने वाले, मुझे आजमा के रोए,
 मेरे सामने से गुजरे, मेरा हाल भी ना पूछा, 
मैं यकीं करूं तो कैसे, के वो दूर जा के रोए। 

आखों से उनकी तस्वीर हटती ही नहीं, दिल से उनकी यादें मिटती भी नहीं, 
भूलाए तो भूलाए भी कैसे उन्हें, उनके बिना धडकने चलती भी तो नहीं! 

मोहब्बत कि ज़ंज़ीर से डर लगता हे, 
कुछ अपनी तफलीक से डर लगता हे, 
जो मुझे तुजसे जुदा करते हे, 
हाथ कि वो लकीरो से डर लगता हे।

 उनकी तस्वीर को सिने से लगा लेते हैं, 
इस तरह जुदाई का गम मिटा देते हैं,
 किसी तरह कभी उनका जिक्र हो जाये तो, 
भींगी पलकों को हम झुका लेते हैं।

 कोई अच्छी सी सज़ा दो मुझको, 
चलो ऐसा करो भूला दो मुझको, 
तुमसे बिछडु तो मौत आ जाये, 
दिल की गहराई से ऐसी दुआ दो मुझको। 

तीर का दर्द सा लगता है सीने में मेरे, 
जब कांपता देख भी तुम मुस्कुरा देते हो,
 लोग तो मुर्दे को भी सीने से लगा कर प्यार करते हैं, 
फिर क्यों मेरे करीब आकर तुम हर बार ज़ख्म नया देते हो। 

ख्वाइस तो यही है कि तेरे बाँहों में पनाह मिल जाये, 
शमा खामोस हो जाये और शाम ढल जाये, 
प्यार इतना करे कि इतिहास बन जाये, 
और तुम्हारी बाँहों से हटने से पहले शाम हो जाये। 

तुम्हारे नाम को होंठों पर सजाया है मैंने, 
तुम्हारी रूह को अपने दिल में बसाया है मैंने, 
दुनिया आपको ढूंढते ढूंढते हो जायेगी पागल, 
दिल के ऐसे कोने में छुपाया है मैंने! 

खुद में हम कुछ इस तरह खो जाते है, 
बीती हुयी यादो को लेकर रो जाते है, 
नींद नहीं आती रातो में पर,
उनको ख्वाब में देखने के लिए सो जाते है

 ये प्यारी निगाहॆं याद रहॆंगी, 
मिलकर ना मिलने की अदा याद रहॆंगी, 
मुमकिन नहीं की मॆं तुम्हॆ भुला दुं, 
और उमर भर तुम्हॆ भी मेरी याद रहॆगी. 

दीवानगी हमारी हर राज़ खोल देती है खामोशी हमारी हर बात बोल देती है लेकिन शिकायत है तो सिर्फ़ इस दुनिया से जो दिल के जज़्बात भी पैसों से तोल देती है. 

कभी ख़ुशी से ख़ुशी की तरफ़ नहीं देखा, 
तुम्हारे बाद किसी की तरफ़ नहीं देखा, 
ये सोच कर कि तेरा इंतज़ार लाजिम है, 
तमाम उम्र घड़ी की तरफ़ नहीं देखा. 

इश्क का ये राज कभी किसी को मत बता देना, दिल में न समाये तो अश्कों में ही छुपा लेना. 
कोई हवा का झोंका था जो छूकर निकल गया, इस कदर मेरी जान तुम मुझको भुला देना. 

दिल जब टूटता है तो आवाज नहीं आती! हर किसी को मुहब्बत रास नहीं आती! ये तो अपने-अपने नसीब की बात है! कोई भूलता नहीं और किसी को याद भी नहीं आती